नोखा (रोहतास) सरकार के निर्देश पर जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में नोखा प्रखंड मुख्यालय पर लोक शिकायत निवारण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जन शिकायत की सुनवाई की गई। इनमें कई मामले को ऑन द स्पॉट निष्पादन किया गया। डीएम ने बारिश में दिव्यागजन के साथ नीचे बैठ कर उनकी समस्या को सुना। बुधवार को सुबह से लोग प्रखंड मुख्यालय पर अपनी शिकायतों को लेकर के बारिश के बीच नोखा प्रखंड मुख्यालय पर आवेदन लेकर पहुंचे। जिले से सभी विभागों की टीम के कर्मी और अधिकारी उपस्थित रहे गुरुवार को ठीक 10.25 में जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार उपस्थित हुए और कार्यक्रम का उद्घाटन के बाद उपस्थित लोगों से रूबरू हुए। लोगों से उनकी शिकायत का आवेदन लेने का काम शुरू किया। लोगों से शिकायत लेने की समस्या बारिश के बीच लोगों की शिकायत भी सुनी। डीएम ने भी लोगों से बारिश के बीच में समस्या सुनते रहे।सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी विभाग के स्टॉल पर जाकर के लोगों की आवेदन को देखा लोगो से रूबरू हो कर उनकी शिकायत को सुना और उसका निष्पादन का निर्देश दिया।
जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने सामाजिक सुरक्षा, कृषि विभाग, निर्वाचन, बाल विकास परियोजना, आधार कार्ड, आयुष्मान भारत कार्ड, स्वास्थ्य विभाग, जीविका, राजस्व विभाग सहित सभी 29 काउंटर पर जाकर के उपस्थित लोगों से उनकी शिकायत को सुना। इसमें सबसे ज्यादा राशन कार्ड की शिकायत मिली। यहां पर के लोग आवेदन जमा करने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिल रहे इसकी शिकायत का आवेदन को लिया गया। इस मौके पर राजस्व विभाग की शिकायत को भी सुना। विभागों के अधिकारियों ने अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं को लोगों को जानकारी दी। इस मौके पर शिक्षा विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग आईसीडीएस सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने लोगों को कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमारे विभाग में सभी कार्य तत्काल ही निष्पादित किए जाते हैं।